Breaking News

World Cup: जय शाह के बयान से भड़का पाकिस्तान, वर्ल्ड कप खेलने से किया इंकार!

World Cup: मंगलवार को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि भारत अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में हिस्सा नहीं लेगा।

World Cup: मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कई बड़े फैसले लिए। जिसमें से अगले साल पाकिस्तान ने होने वाले एशिया कप में भारत का न जाना भी शामिल था। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि भारत अगले साल पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप में हिस्सा नहीं लेगा। उनके इस फैसले के बाद क्रिकेट जगत में मानों बवाल सा मच गया। अब पीसीबी की सूत्रों की ओर से एक और बड़ा फैसला लिए जाने की खबर सामने आई है।

क्या है पूरा मामला

बीसीसीआई के सचिव जय शाह के एशिया कप को तटस्थ स्थल पर खेलने वाले बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तान ने मंगलवार को अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से हटने की धमकी दी। एशियाई क्रिकेट परिषद (एससीसी) के कार्यकारी बोर्ड के फैसले के अनुसार पाकिस्तान को अगले साल एशिया कप की मेजबानी करनी है। संयोग से शाह एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष हैं। शाह ने मुंबई में मंगलवार को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि भारत एशिया कप तटस्थ स्थल पर खेलेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा के करीबी सूत्रों ने संकेत दिया कि शाह के बयान के बाद वह भारत में होने वाले वनडे विश्वकप से हटने पर विचार कर रहे हैं। पीसीबी के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,‘‘ पीसीबी अब कड़ा फैसला लेने के लिए तैयार है क्योंकि वह यह भी जानता है कि अगर इन बड़ी प्रतियोगिताओं में पाकिस्तान भारत से नहीं खेलता है तो आईसीसी और एसीसी को नुकसान होगा।’’

भारत वैश्विक या महाद्वीपीय प्रतियोगिताओं में पाकिस्तान से खेलता रहा है लेकिन उसने 2008 में एशिया कप के बाद पाकिस्तान का दौरा नहीं किया। पाकिस्तान की टीम आखिरी बार 2012 में सीमित ओवरों की द्विपक्षीय सीरीज के लिए भारत दौरे पर आई थी। पीसीबी से जब संपर्क किया गया तो उसने शाह के बयान पर आधिकारिक प्रतिक्रिया करने से इंकार कर दिया।

पीसीबी के एक प्रवक्ता ने कहा,‘‘ अभी हमें कुछ नहीं कहना है लेकिन हम परिस्थितियों पर गौर करेंगे और अगले महीने मेलबॉर्न में होने वाली आईसीसी बोर्ड की बैठक जैसे उचित मंच पर यह मसला उठाएंगे।’’ हालांकि पता चला है कि पीसीबी अध्यक्ष राजा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शाह के बयान से काफी खफा है और उन्होंने कुछ कड़े फैसले लेने का निर्णय किया है। पीसीबी सूत्रों ने कहा रमीज राजा एसीसी को इस मसले पर कड़ा पत्र भेजेंगे और शाह के बयान पर चर्चा करने के लिए अगले महीने मेलबॉर्न में एसीसी की आपात बैठक बुलाने की मांग करेंगे। सूत्रों ने कहा, ‘एक विकल्प जिस पर विचार किया जा रहा है वह एसीसी से बाहर होना है क्योंकि जब एसीसी अध्यक्ष इस तरह का बयान देता है तो पाकिस्तान का उस संस्था में बने रहने का कोई मतलब नहीं है।’’

About rs

Check Also

IND vs AUS: जिसने कई बार ‘स्लेजिंग’ की कोशिश की, AUS दिग्गज ने उसी की तारीफ में पढ़े कसीदे

India vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल भारत दौरे पर है. दोनों के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *