Breaking News

Indian Student Stabbed in Australia: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्र पर चाकू से हमला, अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

Indian student stabbed in Australia: भारतीय छात्र पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने 27 साल के डेनियल नोर्वुड को गिरफ्तार किया है और उस पर हत्या के प्रयास के आरोप लगाए गए हैं।

Indian Student Stabbed in Australia: ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय छात्र को एक शख्स ने चाकू घोंपकर घायल कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लूट के इरादे से एक हमलावर ने 28 साल के एक भारतीय छात्र पर चाकू से कई वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। भारत ने उम्मीद जताई है कि ऑस्ट्रेलिया इस मामले को गंभीरता से लेगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा। न्यू साउथ वेल्स पुलिस फोर्स ने एक बयान जारी कर कहा कि घटना 6 अक्टूबर को रात करीब साढ़े 10 बजे की है।

‘आरोपी पर हत्या के प्रयास के आरोप’

पुलिस ने अपने बयान में बताया कि शुभम गर्ग नाम का यह भारतीय छात्र 6 अक्टूबर की रात पैसिफिक हाईवे पर पैदल जा रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में पुलिस ने 27 साल के डेनियल नोर्वुड को गिरफ्तार किया है और उस पर हत्या के प्रयास के आरोप लगाए गए हैं। डेनियल के घर से काफी सामान बरामद किया गया और उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। पुलिस बयान में कहा गया है, ‘गर्ग के चेहरे, सीने और पेट पर चाकू से कई वार किए गए।’

‘गर्ग की हालत गंभीर, लेकिन स्थिर है’
पुलिस ने कहा, ‘गर्ग ने एक नजदीकी मकान में रह रहे लोगों से मदद मांगी, जिसके बाद उसे रॉयल नॉर्थ शोर अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में गर्ग की सर्जरी हुई। उसकी हालत गंभीर, लेकिन स्थिर है।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, पैसिफिक हाइवे लेन कोव के पास एक अज्ञात शख्स गर्ग के पास आया और उससे पैसे मांगते हुए धमकी देने लगा। भारतीय छात्र ने जब पैसे देने से इनकार कर दिया तो हमलावर ने उस पर चाकू से कई वार किए और फिर फरार हो गया। नॉर्थ शोर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

‘अस्पताल में गर्ग का इलाज चल रहा है’
आरोपी को सोमवार को हॉर्न्सबाय की एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया। इस बीच, नयी दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने कहा कि कैनबरा में उच्चायोग इस घटना को लेकर स्थानीय प्राधिकारियों के संपर्क में है और उसे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की उम्मीद है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ‘यह दुखद घटना है। वह अस्पताल में हैं और उनका इलाज चल रहा है।’

About rs

Check Also

शहीदों की विधवा औरतें खत्म करना चाहती हैं अपनी जिंदगी, सामने आई चौंकाने वाली वजह

Pulwama attack martyrs widows: भारत में सुरक्षाबलों के खिलाफ हुए वीभत्स पुलवामा हमले के वर्षों बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *