Breaking News

T20 World Cup 2022: शाहीन अफरीदी-फखर जमां की फिटनेस में गोलमाल, पीसीबी ने कर दिया ‘खेल’

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन शाह अफरीदी और फखर जमां के फिट होने की खबर का पूरे गाजे बाजे के साथ प्रचार किया मगर दो दिनों में ही इसकी कलई खुल गई।

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान ने बड़े जोर शोर से शाहीन शाह अफरीदी के फिट होने की खबर का ऐलान किया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शाहीन अफरीदी के फिट होने और टी20 वर्ल्ड कप के पहले मुकाबले में भारत के खिलाफ खेलने की पुष्टि भी कर दी। खूब प्रचार किया गया, बताया गया कि वह 15 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तानी टीम से जुड़ेंगे, मानो पाकिस्तानी तेज गेंदबाज का फिट होना भारत के खिलाफ उसकी जीत की गारंटी हो। अफरीदी के फिट होने की खबर की मुनादी करने के दो दिन बाद पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट ने फखर जमां को भी मेन स्क्वॉड में शामिल करने का ऐलान कर दिया। लेकिन एक दिन बाद ही खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक घोषणा करके इन तमाम ऐलानों और मुनादियों की हवा निकाल दी।

शाहीन अफरीदी और फखर जमां के लिए लंदन से आया डॉक्टर

पीसीबी ने आस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और बल्लेबाज फखर जमां की देखरेख के लिए एक फिजियोथेरेपिस्ट नियुक्त किया है। पीसीबी के एक सूत्र ने पुष्टि की कि अफरीदी और जमां की घुटने की चोटों के नेचर को देखते हुए बोर्ड ने लंदन में बसे फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर जावेद अख्तर मुगल को खिलाड़ियों से जुड़ने के लिए नियुक्त किया। पीसीबी सूत्र ने कहा, ‘‘डॉक्टर मुगल शाहीन और फखर की रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया का हिस्सा थे, इसलिए वह उनकी चोटों के बारे में अच्छी तरह जानते हैं। पीसीबी चेयरमैन ने फैसला किया कि दोनों खिलाड़ियों, विशेषकर शाहीन को विश्व कप के दौरान उचित देखभाल की जरूरत होगी।’’

शाहीन अफरीदी और फखर जमां की फिटनेस पर शक

पीसीबी के इस फैसले की जरूरत और इसकी वजह समझने के लिए किसी को भी मेडिकल एक्सपर्ट होने की जरूरत नहीं है। दरअसल पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप के वजन को देखते हुए शाहीन और फखर को टीम में शामिल तो कर लिया लेकिन वह खुद इन दोनों प्लेयर्स की फिटनेस को लेकर आश्वस्त नहीं है।

वरना जो पाकिस्तानी बोर्ड शाहीन अफरीदी का लंदन में इलाज कराने का खर्च नहीं उठा सकता, वह लंदन के उसी डॉक्टर को एक महीने के लिए ऑस्ट्रेलिया में टीम के साथ रखने का बोझ भला कैसे उठाएगा! दरअसल पीसीबी ने अफरीदी और जमां को टीम का हिस्सा बनाकर चांस भी लिया है और फंस भी चुका है।

शाहीन अफरीदी और फखर जमां के साथ पीसीबी का खेल

ये दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए फिटनेस से समझौता करवा कर बलि के बकरे बनाए जा रहे हैं शायद। पाकिस्तानी बोर्ड और टीम मैनेजमेंट को पता है कि शाहीन अफरीदी और फखर जमां के घुटने में अभी इतना दम नहीं है कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट में टी20 वर्ल्ड कप जैसे प्रतियोगिता की रफ्तार से तालमेल बिठा सकें। पाकिस्तान को जगहंसाई का भी डर हो सकता है। तभी तो पैसे का रोना रोने वाले पाकिस्तानी बोर्ड ने लंदन से डॉक्टर मुगल को बुलाया है।

About rs

Check Also

IND vs AUS: जिसने कई बार ‘स्लेजिंग’ की कोशिश की, AUS दिग्गज ने उसी की तारीफ में पढ़े कसीदे

India vs Australia: ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल भारत दौरे पर है. दोनों के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *